Home हिन्दी फ़ोरम सीएसआर – हमदर्द लैबोरेटरीज ने बुजुर्गों को दिया फिटनेस मंत्र

सीएसआर – हमदर्द लैबोरेटरीज ने बुजुर्गों को दिया फिटनेस मंत्र

58
0
SHARE
हमदर्द लैबोरेटरीज की टीम ने ओल्‍ड एज होम का किया दौरा, जाना बुजुर्गों का स्वास्थ्य
 
हमदर्द लैबोरेटरीज (मेडिसिन डिविजन) ने रमजान और नवरात्रि के पवित्र महीने का उत्सव मनाते हुए ‘मन का तिलक’ के साथ एक सराहनीय सीएसआर पहल की है। ‘मन का तिलक’ नई दिल्‍ली स्थित एक निजी ओल्ड एज होम है जहां जाकर हमदर्द लैबोरेटरीज की टीम ने वहां के वरिष्ठ नागरिकों के लिये निशुल्क स्वास्थ्य जांच की। हमदर्द लैबोरेटरीज ने जांच के लिये मन का तिलक के परिसर में एक छोटी मेडिकल टीम रखी थी और बुजुर्गों को इम्‍यूनिटी बूस्‍टर्स और अन्‍य सप्‍लीमेंट्स दिये, ताकि स्वस्थ जीवन जीने में उनकी मदद की जा सके। कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए ‘सेहत हेट्स टू वेट’ कैम्‍पेन के अंतर्गत यह नई पहल वर्ल्‍ड हेल्‍थ डे, यानी 7 अप्रैल 2021 को लॉन्च हुई थी। जो भी लोग आये, उनके लिये हमदर्द ने अपने वेलनेस सेंटर्स पर निशुल्क परामर्श की व्यवस्था की और रियायती दरों पर चिकित्सकीय जांच की।
सीएसआर की इस पहल पर अपनी बात रखते हुए, हमदर्द लैबोरेटरीज (मेडिसिन डिवीजन) के चेयरपर्सन और मैनेजिंग ट्रस्टी अब्‍दुल मजीद ने कहा, ‘’’हमदर्द लैबोरेटरीज का चेयरमैन और मैनेजिंग ट्रस्टी होने के नाते मैं हमेशा जीवन का उद्देश्य और अर्थ ढूंढने के लिये चिंतन करता हूं। मैंने हमारे आस-पास के बुजुर्ग और वृद्ध लोगों की खूब चिंता की है। उनकी मुस्कुराहट का कारण बनने का विचार मुझे जीवन के विभिन्‍न क्षेत्रों से आने वाले लोगों तक पहुंचने के लिये प्रेरित करता है। हमदर्द सीनियर होम ‘’मन का तिलक’’ के पास पहुंचा, जहां मेरी टीम और हमारे डॉक्टरों को एक दिन के लिये रखा गया और वहां रहने वालों के स्वास्थ्य और सेहत की जांच की गई। हमदर्द की टीम ने उन्हें दवाएं और हमारी अपनी इम्‍युनिटी किट्स दीं। कभी-कभी खुद पर कम ध्‍यान देना और समाज को कुछ देना महत्‍वपूर्ण होता है। मैं रमजान और नवरात्रि के इस पवित्र महीने में सभी के लिये अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य, खुशी और शांति की कामना करता हूं।‘’
हमदर्द लैबोरेटरीज के पास इम्‍युनिटी बूस्‍टर्स का एक विविधतापूर्ण पोर्टफोलियो है, जैसे खुलजुम, जोशीना, जोशंदा, इमियोटोन, इंफुंज़ा और च्‍यवनप्राश, जिनमें समय की परीक्षा पर खरी हर्ब्‍स के गुणों का मिश्रण है। यह प्राकृतिक/हर्बल फार्मूलेशंस एंटीऑक्‍सीडेंट्स से प्रचुर हैं और विभिन्‍न एंटीमाइक्रोबियल संक्रमणों से लड़ने में प्रभावी हैं, जैसे फ्लू, खांसी और सर्दी। हमदर्द के इम्‍युनिटी बूस्‍टर्स की उपलब्‍धता सुनिश्चित करते हुए, हमारे ब्राण्‍ड ने कई ई-कॉमर्स साइट्स पर अपने इम्‍युनिटी बूस्‍टर प्रोडक्‍ट्स को उपलब्‍ध किया है, जैसे अमेझॉन, हेल्‍थमग और 1एमजी।