Home हिन्दी फ़ोरम कॉरपोरेट्स की टीकाकरण पहल से लाभान्वित हो रहे है कर्मचारी

कॉरपोरेट्स की टीकाकरण पहल से लाभान्वित हो रहे है कर्मचारी

115
0
SHARE
कॉरपोरेट्स की टीकाकरण पहल से लाभान्वित हो रहे है कर्मचारी
 
कोरोना टीकाकरण के लेकर तमाम अफवाहों और भ्रांतियों के बीच भारत में दो तस्वीरें देखने को मिल रही है, ग्रामीण भारत में वैक्सीन की भ्रांतियों की वजह से लोग वैक्सीन लगवा नहीं रहे है वहीं शहरी भागों में लोगों में वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूकता है और लोग लगवाना भी चाहते है लेकिन उन्हें स्लॉट नहीं मिल पा रहा है। इस बीच कॉरपोरेट्स भी आगे आकर ना सिर्फ अपने कर्मचारियों के लिए वैक्सीन कैंप आयोजित कर रहें है बल्कि उनके परिवार और स्टेक होल्डर्स के लिए भी वैक्सीन लगवाने का सुनिश्चित कर रहें है।
कॉरपोरेट्स से जुड़े लोगों के स्वास्थ्य और उनके हित को सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए तमाम कंपनियों ने अपने 100 फ़ीसदी कर्मचारियों और उनके परिवारजनों और व्यावसायिक भागीदारों के लिए वृहद स्तर पर वैक्सीनेशन अभियान प्रारंभ किया है। इस अभियान में एनटीपीसी विंध्याचल (NTPC Vindhyachal), हिंदुस्तान जिंक, एसआईएस लिमिटेड जैसे कई कॉरपोरेट्स शामिल है।

NTPC ने 70,000 से अधिक कर्मचारियों और उनके आश्रितों का टीकाकरण किया

बात करें एनटीपीसी की तो NTPC के सभी संयंत्रों में कोविड अभियान के खिलाफ कड़ा टीकाकरण जारी है। NTPC ने अपने परिचालन में 70,000 से अधिक कर्मचारियों और उनके आश्रितों का कोरोना वैक्सीनेशन किया। कर्मचारियों, कामगारों और उनकी सुरक्षा के लिए कड़े स्वास्थ्य उपाय किए जा रहे हैं। साथ ही कोविड पॉजिटिव रोगियों को स्वास्थ्य सहायता दी जा रही है।  टीकाकरण अभियान एनटीपीसी के 72 स्थानों पर चल रहा है जिसमें संयुक्त उद्यम और सहायक कंपनियां शामिल हैं। टीकाकरण अभियान के अलावा, एनटीपीसी ने कोरोना रोकथाम के लिए कई अन्य उपायों पर भी काम कर रहा है।

हिंदुस्तान जिंक के 20 हज़ार और एसआईएस लिमिटेड ने पूरे किये 1 लाख कर्मचारियों के वैक्सीनेशन

हिंदुस्तान जिंक द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में अब तक 20000 से अधिक कर्मचारियों और परिवार के सदस्य लाभान्वित हुए हैं। राजस्थान के 5 जिलों में, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद और उदयपुर जिले की कंपनियों की इकाइयों में वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान जारी है। इसके अलावा SIS Ltd ने अपने कर्मचारियों के लिए 1,00,000 टीकाकरण पूरे किए है। एसआईएस हमारे हीरोज वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत भारत के 21 राज्यों के 134 शहरों में ये टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। COWIN पर पंजीकृत कुल 230000 कर्मचारियों में से 42 फीसदी कर्मचारियों के लिए पूर्ण टीकाकरण किया गया है।