Home हिन्दी फ़ोरम अब एक क्लिक पर एसईसीएल के सीएसआर की जानकारी

अब एक क्लिक पर एसईसीएल के सीएसआर की जानकारी

354
0
SHARE
अब एक क्लिक पर एसईसीएल के सीएसआर की जानकारी
 
आम जनमानस एसईसीएल (South Eastern Coalfields Limited) के सीएसआर की जानकारी अब एक क्लिक पर पा सकेगा। साउथ ईस्टर्न कोलफ़ील्ड्स लिमिटेड ने किस प्रोजेक्ट के लिए कितना सीएसआर फंड्स खर्च किया है अब ये जानकारी पाना बहुत आसान है। कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के अंतर्गत किए जाने वाले समाज कल्याण के विभिन्न कार्यक्रमों एवं गतिविधियों के बेहतर क्रियान्वयन और इन्हें जन-जन तक पहुंचाने के लिए एसईसीएल ने सीएसआर एैप लांच किया है। SECL के इस पहल से ना सिर्फ पारदर्शिता आएगी बल्कि एसईसीएल के सीएसआर की जानकारी भी उपलब्ध होगी।

एसईसीएल के सीएसआर की हर जानकारी मोबाइल ऐप पर

दरअसल सीएसआर एप का इस्तेमाल एसईसीएल वैबसाइट पर उपलब्ध लिंक के जरिए किया जा सकेगा। CSR App को मोबाइल, लैपटॉप, या डिजिटल डिवाइस पर आसानी से लॉगिन कर SECL द्वारा की गयी सभी गतिविधियों को एक यूजर-फ्रेंडली इंटरफेस के जरिए देखा जा सकेगा। एैप के माध्यम से लोग SECL द्वारा CSR गतिविधियों पर किए गए सालाना खर्च की रिपोर्ट, कुल कितनी गतिविधियां की गई, गत-वर्ष के परफॉर्मेंस, गतिविधियों के फोटो-वीडियो आदि से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकेंगे। इसके साथ ही एप में सुझाव एवं फीडबैक देने की सुविधा भी प्रदान की गई है। आम लोग एसईसीएल की CSR गतिविधियों से जुड़ी विभिन्न जानकारी को देख सकते हैं जैसे फिजिकल प्रोग्रैस, वित्तीय जानकारी, लाभार्थी, स्वीकर्ति आदेश, प्रोजेक्ट लोकेशन आदि।

शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास, कौशल पर SECL करता है सीएसआर खर्च

इसके साथ ही नए गतिविधियों को अपडेट करने के लिए एसईसीएल के सभी कार्य संचालन क्षेत्रों से और मुख्यालय से एक्सैस किया जा सकेगा। इसके अतिरिक्त एसईसीएल के CSR विभाग को द्वारा हाल ही में स्वीकृत हुईं सीएसआर गतिविधियों को अपडेट करने के लिए एक्सैस किया जा सकेगा। एसईसीएल में सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स, शिक्षा, स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास, युवाओं के कौशल विकास, सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा आदि से जुडीं सीएसआर गतिविधियों (CSR Activities of SECL) का संचालन किया जा रहा है। साल 22-23 में South Eastern Coalfields Limited ने CSR के अंतर्गत विभिन्न सामाजिक कार्यों के लिए लगभग 45 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं जिसमें स्वास्थ्य के क्षेत्र में 27 करोड़ और शिक्षा के क्षेत्र में 11 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। जिसकी जानकारी भी इस CSR APP पर उपलब्ध है।