Home CSR पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे...

पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आया अंबानी परिवार

100
0
SHARE
reliance foundation pulwama martyrs
 

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों के परवरिश और उनके पढ़ाई से लेकर नौकरी के साथ-साथ परिजनों के रोजी रोटी तक की पूरी जिम्मेदारी रिलायंस फाउंडेशन ने लिया है। साथ ही फाउंडेशन ने यह भी घोषणा किया है कि इस आतंकी हमले में घायल सभी जवानों के हर संभव उपचार के लिए उनका मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल तैयार है, अपने बयान में फाउंडेशन ने कहा है कि जैसे जवान हमारे देश की रक्षा करते हैं उसी तरह इनके परिजनों का ख्याल हमारा कर्तव्य है जिससे कि जवान अपना दायित्व पूरी तरह से निभा सकें। रिलायंस फाउंडेशन ने शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए अपनी इच्छा जाहिर की है।

– रिलायंस फाउंडेशन शहीद हुए सैनिकों के परिवारों की शिक्षा, नौकरी और इलाज में मदद करेगा।

– यह मदद राज्य सरकारों के साथ मिलकर की जाएगी, यदि किसी शहीद के परिवार को इलाज की जरूरत है तो फाउंडेशन अपने बेस्ट हॉस्पिटल्स में उन्हें इलाज की सुविधा मुहैया करवाएगा।

– इसी तरह किसी शहीद के बच्चे को शिक्षा चाहिए तो उसकी पढ़ाई का इंतजाम फाउंडेशन करेगा।

– यदि किसी शहीद के परिवार के किसी मेम्बर को नौकरी चाहिए तो उसे नौकरी भी दी जाएगी।

रिलायंस फाउंडेशन ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि ‘एक नागरिक और कॉरपोरेट नागरिक होने के नाते हम पूरी तरह से अपने सुरक्षाबलों और सरकार के साथ खड़े हैं, शहीदों के प्रति हमारी कृतज्ञता के प्रतीक के रूप में, रिलायंस फाउंडेशन उनके बच्चों की शिक्षा और रोजगार की पूरी जिम्मेदारी लेता है, इसके साथ ही उनके परिवार की आजीविका का भी जिम्मा लेता है।

फाउंडेशन ने इस घटना पर 1.3 बिलियन भारतीयों की तरफ से आक्रोश जाहिर करते हुए कहा कि ‘दुनिया की कोई भी ताकत भारत की एकता को खत्म नहीं कर सकती और न ही इंसानियत के दुश्मन आतंकियों को हराने के हमारे संकल्प को कमजोर कर सकती है.’ ‘शोक की इस घड़ी में हम शहीदों के परिवारों के साथ हैं। ये देश शहीदों के बलिदान और बहादुरी को कभी नहीं भूलेगा।

गौरतलब है कि रिलायंस फाउंडेशन, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का हिस्सा है, अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाने के उद्देश्य से रिलायंस फाउंडेशन का गठन किया गया, कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी में भी रिलायंस फाउंडेशन सबसे आगे रहता है। रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी हैं। देश के लोगों के साथ साथ अब कॉरपोरेट कंपनियां भी शहीदों के परिवार वालों के साथ खड़े है ये कहीं न कहीं परिवार वालों को ढांढस बढ़ाएगा। रिलायंस फाउंडेशन के शहीदों के परिवार की मदद के लिए आगे आना दूसरे कॉरपोरेट के लिए प्रेरणादायी है।

हम आपको बता दें कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए, इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से साफ-साफ कह दिया है कि परिणाम भुगतना होगा, विस्फोट इतना जबरदस्त था कि गाड़ी और उसमें बैठे जवानों के परखच्चे उड़ गए। इस हमले को लेकर देश भर में गुस्से का माहौल है, लोग जगह-जगह प्रदर्शन करके आतंकियों के खिलाफ अपना गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं।

Thank you for reading the story until the very end. We appreciate the time you have given us. In addition, your thoughts and inputs will genuinely make a difference to us. Please do drop in a line and help us do better.

Regards,
The CSR Journal Team

Subscribe