Home हिन्दी फ़ोरम JSW का तोहफ़ा, EV के लिए मिलेगा 3 लाख का इंसेंटिव

JSW का तोहफ़ा, EV के लिए मिलेगा 3 लाख का इंसेंटिव

8
0
SHARE
 
JSW देश का पहला ऐसा कॉरपोरेट हाउस है जो अपने ही कर्मचारियों के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी लेकर आया है। Electric Vehicle खरीदने के लिए जेएसडब्ल्यू इलेक्ट्रिक कार-बाइक खरीदने के लिए अपने हर कर्मचारियों को 3 लाख रुपए बतौर इंसेंटिव देने का फैसला किया है। JSW ग्रुप ने अपने कर्मचारियों के लिए ‘JSW Green Gear’ पहल के रूप में एक इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी शुरू की है। एक जनवरी, 2022 से लागू होने वाली नीति का उद्देश्य पूरे समूह में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को बढ़ावा देना है।

एक जनवरी से JSW में लागू हो रही है नई Electric Vehicle नीति

नई ईवी नीति कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक कार व इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदने के लिए 3 लाख रुपये तक के प्रोत्साहन राशि की सुविधा देगी। इसके अलावा सभी जेएसडब्ल्यू दफ्तरों और कर्मचारियों के लिए प्लांट लोकेशन पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए मुफ्त चार्जिंग स्टेशन और ग्रीन जोन दिए जाएंगे। जेएसडब्ल्यू ग्रुप के सीएमडी सज्जन जिंदल ने कहा कि नीति 2070 तक शुद्ध-शून्य कार्बन उत्सर्जन के लिए COP26 में भारत की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। उन्होंने कहा कि यह नीति एक अनोखी पहल है जो भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने और सक्षम बनाने में अहम होगी।

देश में परिवहन क्षेत्र है तीसरा सबसे बड़ा कार्बन उत्सर्जक, JSW का EV पहल से होगा सकारात्मक बदलाव

आज प्रदूषण सबसे बड़ी समस्या है। अगर वायु प्रदूषण की बात करें तो परिवहन क्षेत्र का तीसरा स्थान है। इसी को ध्यान में रखते हुए इस कंपनी ने अनोखी पहल की है। देश में इलेक्ट्रिक क्रांति शुरू हो गई है। इसकी पहल टाटा मोटर्स ने की थी। टाटा स्टील जमशेदपुर प्लांट में बैटरी चालित इलेक्ट्रिक भारी वाहन का उपयोग कर रही है। अब जिंदल स्टील ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा कदम उठाया है। बहरहाल JSW का ये कदम ना सिर्फ पर्यावरण के लिए फायदेमंद है बल्कि अन्य कॉरपोरेट हाउसेस को भी EV के लिए प्रोत्साहित करेगा।