Home हिन्दी फ़ोरम घर के सपने को पूरा करेगी जेएसपी फाउंडेशन की सीएसआर

घर के सपने को पूरा करेगी जेएसपी फाउंडेशन की सीएसआर

178
0
SHARE
आशियाने के सपने को पूरा करेगी जेएसपी फाउंडेशन की सीएसआर, 500 से अधिक परिवारों को मिलेगा घर
 
आशियाने के सपनों को पूरा करने के लिए जेएसपी फाउंडेशन द्वारा ‘प्रोजेक्ट आशियाना’ का शुभारंभ किया गया। गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की मदद के लिए  ‘प्रोजेक्ट आशियाना’ की शुरुआत की गयी है। समावेशी विकास के अपने दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हुए और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गो के घरों के सपने को साकार करने के लिए जिंदल स्टील एंड पावर की सीएसआर शाखा जेएसपी फाउंडेशन ने ये सीएसआर (CSR of Jindal Steel and Power) पहल की है। JSPL के मालिक और उद्योगपति नवीन जिंदल (Naveen Jindal) और JSPL Foundation की चेयरपर्सन शालू जिंदल (Shallu Jindal) के नेतृत्व में ‘प्रोजेक्ट आशियाना’ लांच किया।

सपनों के घर लिए सीएसआर से जेएसपी फाउंडेशन ने लांच किया प्रोजेक्ट आशियाना

प्रोजेक्ट आशियाना के तहत गरीब और बेघर लोगों को उनके लिए घर बनाने में वित्तीय सहायता प्रदान करेगा। इसके तहत पहले चरण में 529 जरूरतमंदों परिवारों को सहायता के लिए चिन्हित किया गया है। The CSR Journal से बात करते हुए शालू जिंदल ने कहा कि, “घर हर परिवार का एक सपना होता है लेकिन गरीबी और माली हालत कुछ लोगों को अपना खुद का घर बनाने से वंचित कर देती है इसलिए जेएसपी फाउंडेशन वंचित परिवारों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के अपने निरंतर प्रयास में आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के 500 से अधिक परिवारों को अपना घर बनाने में सहयोग करेगी”।

वंचित और जरूरतमंदों को CSR से मिलेगा घर, JSP Foundation देगी 2.5 लाख तक वित्तीय सहायता

Jindal Steel and Power Limited (जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड) के इस ख़ास Project Aashiana के लिए देश के कुल 13 राज्यों से कुल 529 परिवारों को वित्तीय सहायता के लिए चुना गया है औरअंगुल, रायगढ़, बारबिल, तेनसा में आयोजित एक हाइब्रिड कार्यक्रम में परियोजना के लाभार्थियों को उन्हें वित्तीय अनुदान के लिए पुष्टि पत्र दिए गए। प्रोजेक्ट आशियाना के तहत चयनित परिवारों को 250,000 रुपये तक की वित्तीय सहायता दी जाएगी। वंचित और जरूरतमंद परिवारों के लिए जो भी घर बनाये जायेंगे उन घरों में शौचालय, पीने के पानी और बिजली का कनेक्शन जैसी बुनियादी सुविधाएं भी होंगी।