Home हिन्दी फ़ोरम जिलाधिकारी की पहल से रायगढ़ को मिली आधुनिक स्टेडियम की सौगात, खेलकूद...

जिलाधिकारी की पहल से रायगढ़ को मिली आधुनिक स्टेडियम की सौगात, खेलकूद को मिलेगा बढ़ावा

345
0
SHARE
जिलाधिकारी की पहल से रायगढ़ को मिली आधुनिक स्टेडियम की सौगात, खेलकूद को मिलेगा बढ़ावा
 
खिलाड़ियों, खेल प्रेमियों और पूरे शहर वासियों के लिए महत्वपूर्ण केंद्र रहा रायगढ़ स्टेडियम का कायापलट होने के बाद आज इसे जनता के लिए खोल दिया गया। राष्ट्रीय खेल दिवस के ख़ास अवसर पर बोईरदादर स्थित रायगढ़ स्टेडियम का शुभारंभ किया गया। हम आपको बता दें कि  इस Chhattisgarh के Raigarh Stadium में अभ्यास कर निकले खिलाड़ियों ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। रोजाना सैकड़ों लोग यहां अपनी सेहत दुरुस्त रखने पहुंचते हैं। साथ ही कई खिलाड़ी भी यहां से देश-प्रदेश का नाम रौशन कर चुके हैं।

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के पहल से खिलाड़ियों को मिलेगी उच्च स्तरीय सुविधाएं

लेकिन सालों के साथ इस स्टेडियम की खूबसूरती व यहां लगे उपकरण भी पुराने हो चुके थे, लिहाजा बदलते दौर के साथ खेल की गतिविधियों के संसाधनों में आए बदलाव के अनुरूप स्टेडियम को तैयार करना एक चुनौती था। जिसे देखते हुए स्टेडियम को संवारने और आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित करने की पहल कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा (Taran Prakash Sinha, IAS , Chhattisgarh, Collector and DM Raigarh) ने की। और अब जाकर रायगढ़ स्टेडियम का कायापलट होने के बाद आज इसका शुभारंभ 29 अगस्त राष्ट्रीय खेल दिवस के दिन किया जा रहा है। गौरतलब है कि हमारे देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस जरूरत है उन प्रतिभाओं को बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर देने की। इस आधुनिक स्टेडियम की सौगात से ना सिर्फ खेलकूद को बढ़ावा मिलेगा बल्कि शहर और जिले के खिलाड़ी अपने हुनर को और बेहतर तरीके से निखार सकेंगे।

जिंदल ग्रुप के सीएसआर फंड से हुआ है स्टेडियम का कायापलट

शहर के सबसे बड़े रायगढ़ स्टेडियम में खेल प्रतिभाओं को बेहरतीन सुविधाएं देने और खिलाड़ियों के लिए खेल मैदान और कोर्ट को विकसित करने के साथ पहले से मौजूद सुविधाओं और संसाधनों को अपग्रेड करने का काम सीएसआर फंड से किया गया है। जिले के कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने Corporate Social Responsibility सीएसआर के तहत स्टेडियम के रेनोवेशन की जिम्मेदारी जिंदल समूह को दी है। इस प्रोजेक्ट के तहत रायगढ़ स्टेडियम के जिम, बैडमिंटन और बास्केटबॉल कोर्ट, स्विमिंग पूल, टेबल टेनिस हाल में सुविधाओं के साथ मुख्य गैलरी और पवेलियन की सुविधाएं बढ़ाई गई हैं। Jindal Group ने अपने CSR Initiatives से स्टेडियम के रिनोवेशन के लिए करीब 2 करोड़ रुपए का फंड जिला प्रशासन को दिया है।