Home हिन्दी फ़ोरम पुलिस को सशक्त और जनता को सुरक्षित करती हीरो मोटोकॉर्प की सीएसआर

पुलिस को सशक्त और जनता को सुरक्षित करती हीरो मोटोकॉर्प की सीएसआर

130
0
SHARE
पुलिस को सशक्त और जनता को सुरक्षित करती हीरो मोटोकॉर्प की सीएसआर
 
मोटरसाइकिल और स्कूटर की दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (HeroMotoCorp) ने गोवा पुलिस (Goa Police) को मोटरसाइकिल और स्कूटर सौंपा है। हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सीएसआर (CSR) पहल से ये काम किया है। जिससे गोवा राज्य में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपराध को नियंत्रित करने के लिए जिम्मेदार पुलिसकर्मियों की गतिशीलता बढ़ेगी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और राज्य पुलिस के मुखिया की मौजूदगी में सीएसआर पहल के तहत हीरो मोटोकॉर्प की ओर से गोवा पुलिस विभाग को दोपहिया वाहन सौंपे गए।

हीरो मोटोकॉर्प के सीएसआर पहल से गोवा पुलिस बनेगी सशक्त

The CSR Journal से ख़ास बातचीत करते हुए गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa CM Pramod Sawant) ने बताया कि “दोपहिया वाहन पुलिस कर्मियों के लिए गतिशीलता में वृद्धि करेगी और पुलिसिंग (Policing) में दक्षता में भी वृद्धि होगी। गोवा सरकार (Goa News) पुलिस विभाग को सुसज्जित, आधुनिक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है”। पुलिस बल को मजबूत करने में समर्थन के लिए हीरो मोटोकॉर्प को सीएम प्रमोद सावंत ने धन्यवाद भी दिया। हीरो मोटोकॉर्प अपने सीएसआर प्लेटफॉर्म ‘हीरो वी केयर’ के माध्यम से एक लंबे समय से पर्यावरण को बढ़ावा देने, सड़क सुरक्षा, महिला सशक्तिकरण (CSR Women Empowerment), सुरक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा और खेल को अपने CSR पहल से बढ़ावा दे रहा है।

सीएसआर से सिर्फ सामाजिक बदलाव नहीं बल्कि गोवा वासियों को मिलेगी सुरक्षा

सीएसआर, ना सिर्फ जिंदगी में बदलाव ला रहा है बल्कि लोगों को सामाजिक तौर पर सशक्त भी बना रहा है। सीएसआर यानि कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी की यही ख़ूबी है जिसकी वजह से समाज के सबसे आखिरी व्यक्ति को भी मुख्य धारा में लाया जा सकता है। करोड़ों रुपयों के सीएसआर फंड की मदद से समाज में बड़े पैमाने पर सकारात्मक बदलाव हो रहा है। जिससे नयी उम्मीद मिलती है, नयी जिंदगी मिल रही है साथ ही सीएसआर अपने पैरों पर भी खड़े होने का मौका देती है।
हालही में HeroMotoCorp ने गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) को 50 मोटरसाइकिल और 10 स्कूटर सौंपा था ताकि महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित और अपराध नियंत्रित हो सके। बहरहाल हीरो मोटोकॉर्प इसी तरह से देश के तमाम राज्यों में पुलिसिंग को सशक्त बनाने के लिए सीएसआर पहल करती रहती है जिससे ना सिर्फ पुलिस मजबूत हो रही है बल्कि जनता भी अपने आपको सुरक्षित महसूस कर रही है।