Home हिन्दी फ़ोरम सुधीर मुनगंटीवार के सीएसआर पहल से वॉटर एटीएम होंगे शुरू

सुधीर मुनगंटीवार के सीएसआर पहल से वॉटर एटीएम होंगे शुरू

50
0
SHARE
 
महाराष्ट्र के कई जिलों में बाढ़ की स्तिथि है, चंद्रपुर भी इससे अछूता नहीं है। चंद्रपुर में बाढ़ के आलम कुछ ऐसे है कि कई-कई गांव बाढ़ की पानी में डूबे है। बाढ़ की वजह से स्वास्थ्य और पीने के पानी की दिक्कत हो गयी है। चंद्रपुर में बाढ़ की स्तिथि का जायजा लेने पहुंचे पूर्व वित्त व नियोजन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने चंद्रपुर की जनता से मुलाकात कर उनकी दिक्कतों का ना सिर्फ समाधान किया बल्कि कई विकास की योजनाओं, स्वास्थ्य संबंधी समस्यायों और पानी की किल्लतों का निस्तारण किया। महाराष्ट्र के पूर्व वित्त व नियोजन मंत्री व विधायक सुधीर मुनगंटीवार चंद्रपुर से ही चुनाव जीते है और चंद्रपुर में बाढ़ के इस संकट में सुधीर मुनगंटीवार हर संभव मदद कर रहें हैं।

सुधीर मुनगंटीवार के सीएसआर पहल से चंद्रपुर में लगे हैं 50 RO मशीन

जब भी किसी जगह बाढ़ आती है वहां महामारी और पीने के पानी की किल्लत हो जाती है। चंद्रपुर (Chandrapur Flood) में भी कुछ आलम ऐसे ही है। चंद्रपुर की जनता को शुद्ध पीने का पानी मिले इसलिए सुधीर मुनगंटीवार के CSR पहल से बल्लारपुर विधानसभा क्षेत्र के चंद्रपुर तालुका में महावितरण कंपनी के सीएसआर फंड से 50 आरओ वॉटर एटीएम मशीन लगाया गया था। इन मशीनों की मदद से ग्रामीण वासियों को शुद्ध मिनरल वॉटर मिलता था लेकिन इन 50 मशीनों में से कई मशीनें खराब हो गयी जो अब इन खराब मशीनों का मरम्मत कर इन्हें फिर से शुरू किया जायेगा। दरअसल पूर्व वित्त व नियोजन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव दिनेश वाघमारे से मुलाकात कर कई पेंडिंग सीएसआर (Corporate Social Responsibility) के कामों का जायजा लिया।
Sudhir Mungantiwar with Dinesh Waghmare (IAS) Principal Secretary (Energy)

10 सालों तक वॉटर एटीएम मशीनों की होगी मरम्मत

इस दौरान सुधीर मुनगंटीवार ने ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव दिनेश वाघमारे से वॉटर एटीएम मशीनों पर चर्चा की। दिनेश वाघमारे ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी फंड की मदद से अगले 10 सालों के लिए वॉटर एटीएम मशीनों की मरम्मत पर सहमति जताई। इसके साथ ही बल्लारपुर विधानसभा क्षेत्र के चंद्रपुर थर्मल पावर स्टेशन क्षेत्र से बड़े-बड़े नाले बह रहे हैं और मानसून के दौरान इन नालों का पानी आसपास की बस्तियों में प्रवेश कर रहा है। जिससे नागरिकों को परेशानी हो रही है। इससे निजात के लिए भी सीएसआर फंड से नालों की लाइनिंग एवं मॉनीटरिंग व सड़क निर्माण कार्य करवाने का ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव दिनेश वाघमारे ने आश्वासन दिया।
Health Initiatives by Sudhir Mungantiwar

सुधीर मुनगंटीवार के सीएसआर पहल से चंद्रपुर में हुए है कई विकास कार्य

इतना ही नहीं सुधीर मुनगंटीवार की पहल और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार की मदद से राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम अंतर्गत विदर्भ के चंद्रपुर क्षेत्र के 25 गरीब बच्चों के हार्ट सर्जरी भी सुनिश्चित हुई है। इसके साथ ही चंद्रपुर के बाढ़ पीड़ितों और जरूरतमंदों को सुधीर मुनगंटीवार ने अनाज भी बांटें। गौरतलब है कि सरकार की मदद समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे इसी लक्ष्य के लिए सुधीर मुनगंटीवार लगातार सीएसआर (Sudhir Mungantiwar CSR) की मदद से पहल करते रहते है।