Home Header News हाऊ इज दी जोश, सातवें आसमान पर

हाऊ इज दी जोश, सातवें आसमान पर

66
0
SHARE
IAF Air Strike in Pakistan
 
बदले की आग में झुलसते भारत के कलेजे में ठंडक मिली है, शहीदों के परिवार वालों की मांग आज पूरी हुई है, भारत ने बदला लिया है, पाकिस्तान को करारा जवाब मिला है। देश का हर नागरिक सलाम कर रहा है भारतीय वायुसेना को, देश सलाम कर रहा है जाबांज सिपाहियों को, उन वतन के रखवालों को जिन्होंने पाकिस्तान को सबक सिखाया है। देश बेसब्र था, हर कोई एक ही सवाल कर रहा था कि कब होगा पुलवामा के गुनाहगारों का खात्मा, कब दिखेगा 56 इंच का सीना।
सुबह की किरणों ने देश के लिए वो ख़बर लेकर आई जिसे सुनने के लिए हर भारतवासी बेताब था, हुआ भी वही भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर जैश के आतंकी हमलों पर न सिर्फ कार्रवाई की है बल्कि उन्हे पूरी तरह से नेस्तानाबूद में कर दिया है। पुलवामा हमले का बड़ा बदला लेते हुए भारत ने आज सुबह 3.30 बजे PoK में घुसकर आतंकियों के अड्‌डे तबाह कर दिए हैं। भारतीय वायुसेना ने LoC पार कर PoK में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को नेस्तानाबूद कर दिया है। बालाकोट, चकोटी, मुज्जफराबाद में ये एयर स्ट्राइक की गई है जिसमें 12 मिराज लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया गया। मिराज के ज़रिए 1 हज़ार किलो बम आतंकी अड्‌डों पर गिराए गए हैं। खबर है कि इस हमले में 350 आतंकी मारे गए हैं। वही इस हमले के बाद अब भारतीय वायुसेना ने अपनी पूरी विंग को हाई अलर्ट पर कर दिया है ताकि पाकिस्तान की तरफ से किसी भी तरह के हमले का जवाब दिया जा सके।
भारत की इस कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप है।विदेश सचिव ने जो जानकारी दी उसके मुताबिक पीओके के आम लोगों को किसी तरह का कोई नुकसान ना पहुंचाते हुए आतंकी ठिकानों पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। इस हमले में मसूद अज़हर तो बच गया है लेकिन बताया गया है कि उसके साले युसूफ अज़हर को इसमें निशाना बनाया गया है। विदेश मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस को विदेश सचिव विजय गोखले ने संबोधित किया। जिसमें उन्होने भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई की पुष्टि की। विदेश मंत्रालय ने बताया कि जैश इस तरह के और आतंकी हमले की प्लानिंग में था इसकी जानकारी खुफिया विभाग से मिली थी जिसके चलते ये स्ट्राइक बेहद ज़रूरी थी। पाकिस्तान को सबक सिखाने के बाद पीएम आवास पर सीसीएस की बैठक हुई जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरूण जेटली, एनएसए चीफ अजीत डोभाल, गृह मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहे।
मंगलवार तड़के हुई वायुसेना की इस जबरदस्त कार्रवाई की खबर जैसे ही लोगों को मिली। जगह-जगह जश्न शुरू हो गया। लोग सड़कों पर उतर आए। भारतीय सेना के पक्ष में नारेबाजी की और जमकर पटाखे चलाए। इस दौरान जब भी किसी से पूछा जा रहा है कि हाऊ इज दी जोश, जवाब एक सुर में सातवें आसमान पर।