लाखों लोगों की जिंदगियों में प्रभाव डालने वाली कंपनी अदाणी ग्रुप ने “हम करके दिखाते हैं” के अपने कैंपेन को एक नए रूप में प्रस्तुत करने की घोषणा की है। ये कैंपेन अदाणी की प्रोजेक्ट से लाखों भारतीयों के जीवन में आए सकारात्मक बदलाव को दर्शाती है। पहली फिल्म, “पहले पंखा फिर बिजली”, ओगिल्वी इंडिया द्वारा बनाई गई है। यह एक छोटे से लड़के की दिल छू लेने वाली कहानी बताती है, जो सभी बाधाओं और उपहास का सामना करते हुए यह विश्वास करता है कि एक पंखा उसके गांव में बिजली ला सकता है। उसका यह अटूट विश्वास तब साकार होता है जब वह अदाणी के एक विंडमिल जनरेटर को अपने गांव में स्वच्छ ऊर्जा से बिजली लाते हुए देखता है। यह कहानी न केवल मानव विश्वास की ताकत को उजागर करती है, बल्कि अदाणी की सभी के लिए उज्ज्वल भविष्य बनाने की प्रतिबद्धता को भी दिखाती है।
देश में सकारात्मक बदलाव को फिल्म के जरिये दिखायेगा अदाणी समूह
यह फिल्म तो एक सीरीज की शुरुआत है जिसे कई ब्रॉडकास्ट, डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लॉन्च किया जाएगा। इन कहानियों में अदाणी के प्रयासों के प्रभाव को दिखाते हुए प्रेरणादायक संदेश दिए जाएंगे। अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के डायरेक्टर, प्रणव अदाणी ने कहा,”यह कैंपेन वास्तव में Adani Group की मूल भावना को दर्शाता है। हालांकि हमें आकार, गति और पैमाने के लिए पहचाना जाता है, लेकिन इस पहल की खासियत इसका दिलों को छूने वाले एहसास है। यह दिखाता है कि कैसे हमारा इन्फ्रास्ट्रक्चर लाखों भारतीयों के जीवन में बदलाव लाने का माध्यम बनता है। यह अभियान हमारे बिजनेस के साथ उसकी मानवीय कहानियों को सामने लाकर, गहरे भावनात्मक जुड़ाव बनाने का प्रयास करता है। हमारा लक्ष्य लाखों भारतीयों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाना है।”
अदाणी अपने सीएसआर से समाज की भलाई और सतत विकास को बढ़ावा देता है
यह फिल्म उपभोक्ताओं को मिलने वाले एक महत्वपूर्ण लाभ की एक भावुक कहानी को दर्शाती है। यह अदाणी समूह की तकनीकी विशेषज्ञता का दिखावा नहीं है, बल्कि अदाणी के ‘ह्यूमन-फर्स्ट’ की सोच को प्रदर्शित करती है। गौरतलब है कि अडानी ग्रुप भारत के सबसे बड़े और सबसे तेजी से बढ़ते व्यवसायिक समूहों में से एक है। यह लॉजिस्टिक्स (बंदरगाह, हवाई अड्डे, शिपिंग, रेल), पावर उत्पादन और वितरण, नवीकरणीय ऊर्जा, गैस और इंफ्रास्ट्रक्चर, एग्रो (खाद्य तेल, खाद्य उत्पाद, अनाज भंडारण), रियल एस्टेट, सार्वजनिक परिवहन, कंज्यूमर फाइनेंस, डिफेंस और अन्य क्षेत्रों में काम करती है। ग्रुप की सफलता का आधार इसकी मूल फिलॉसफी ‘राष्ट्र निर्माण’ और ‘विकास के साथ भलाई’ है, जो स्थायी विकास का मार्गदर्शक सिद्धांत है। अडानी ग्रुप पर्यावरण संरक्षण और समुदायों के सुधार के लिए अपने सीएसआर कार्यक्रमों के माध्यम से सतत विकास, विविधता और साझी मूल्यों को बढ़ावा लगातार देता रहा है।