Home Leaders Speak सीएसआर फंड विभिन्न क्षेत्रों में खर्च करना चाहिए: सुधीर मुनगंटीवार, वित्त और...

सीएसआर फंड विभिन्न क्षेत्रों में खर्च करना चाहिए: सुधीर मुनगंटीवार, वित्त और वन विभाग मंत्री, महाराष्ट्र

131
0
SHARE
 

सीएसआर याने कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसीबिलीटी समाज में बदलाव के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा है।सीएसआर के तहत कई ऐसे काम हो रहे है जिससे ना सिर्फ समाज मे बदलाव हो रहा है बल्कि लोगों की जिंदगी में भी काफी बदलाव आ रहा है। 8 जनवरी 2016 को महाराष्ट्र में सीएसआर को सही दिशा मिले इसके लिए राज्यपाल और सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में बैठक हुई। जिसके बाद महाराष्ट्र में कई प्रोजेक्ट्स में व्यावसायिक घरानोने  सीएसआर फंड के जरिये सरकार, समाज और लोगों की मदद की।

बात करें महाराष्ट्र के वन विभाग की तो  फॉरेस्ट टुरिझम और टाईगर प्रोजेक्ट्स को बढ़ावा देने के लिये बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को ब्रॉड एम्बेसेडर बनाया गया है। जिसके बाद इस विभाग में सीएसआर के तहत कई रचनात्मक बदलाव हुए है। सरकार और सीएसआर के बारे में वन और वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार से खास बातचीत की द सीएसआर जर्नल के सीनियर एडिटर मनोज भोयर ने।

Thank you for watching the interview until the very end. We appreciate the time you have given us. In addition, your thoughts and inputs will genuinely make a difference to us. Please do drop in a line and help us do better.

Regards,
The CSR Journal Team
 

Subscribe